Header Ads Widget

Koo app क्या है? / Koo app के founder कौन है? / सरकार और twitter के बीच विवाद

Koo app क्या है?

koo app twitter के जैसा ही  सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। जिस पर आप twitter के जैसे अपने मन की बात दो चार लाइन में लिख सकते है। फोटो वीडियो शेयर कर सकते है। सरकार और twitter के बीच में चल रहे विवाद के दौरान (Koo app क्या है) को मोदी सरकार के मंत्रियो का समर्थन मिला है। अभी तक 30 लाख तक इसके डाउनलोड हो चुके है। इंडिया के कई बड़े मंत्री और सेलब्रिटी koo app पर अपना अकाउंट बना लिया है। 



Koo app के founder कौन है?

(Koo app के founder कौन है)  की शुरुआत भारतीय मूल के अप्रमेय राधाकृष्ण और मयंक बीदावत ने की थी। इस aap को 2020 में में बनाया गया। यह सरकार की तरफ से शुरू किये गए आत्मनिर्भर इनोवेशन challenge के विजेताओ में से एक था। यह हिंदी इंग्लिश बंगाली तेलगु  जैसी कई भारतीय भाषाओ मे उपलब्ध है। 

क्या koo app चाइनीस है ?

कुछ लोगो को लग रहा है की  koo app एक  चाइनीस app  है। और चीन इससे कमाएगा। लेकिन ऐसा नहीं है koo aap के officels ने twitter पर tweet करके बताया की उन्होंने पहले कंपनी बनाया था जिसका नाम वोकल था और वो बिल्कुल कोरा के जैसे काम करता था। कोरा का इंडियन  वर्सन उसमे चाइना ने  इन्वेस्ट किया है। koo app को बनाने में चाइना का  हाथ नहीं है। इसलिए आप इसका इस्तेमाल कर सकते है। 



















 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ